google-site-verification: googleeb3467e6edd0a589.html Urvashi Sadhna Sampurn Vidhi - Diva Knowledge

Everything is hear when you wish

Comments

Breaking

गुरुवार, 4 मई 2023

Urvashi Sadhna Sampurn Vidhi

Urvashi Sadhna Sampurn Vidhi

Heading 

 Urvashi sadhna kaise siddha kare 

 आइये हम जानेंगे की Urvashi Sadhna  Sampurn Vidhi  जिस प्रकार उर्वशी साधना हिंदी भाषा में एक तंत्र है जिसे कि अमोघ शिव मंत्र, साधना विधि और उर्वशी स्तोत्र के द्वारा किया जाता है। यह साधना उन लोगों के लिए है जो उर्वशी देवी को प्राप्त करना चाहते हैं और इससे उन्हें अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं।
         इस साधना के लिए, सबसे पहले आपको एक उर्वशी मूर्ति को चुनना होगा जिसे आप पूजने के लिए उपयुक्त समझते हैं। उसके बाद, आपको साधना विधि के अनुसार ध्यान करना होगा और अमोघ शिव मंत्र का जाप करना होगा। इसके बाद, आपको उर्वशी स्तोत्र का पाठ करना होगा। 
Urvashi Sadhna  Sampurn Vidhi

Urvashi Sadhna  Sampurn Vidhi

साधना  समय क्या होता है -


 यह साधना विशेष रूप से शुक्रवार को की जाती है और आपको इसे कम से कम 21 दिन तक करना होगा।

साधना करते समय किस बातो का ख्याल रखना चाहिए-


 साधना के दौरान, आपको शांति और ध्यान में रहने का प्रयास करना चाहिए ताकि आपकी साधना सफल हो सके। इस साधना के लाभों में शामिल हैं: आपको उर्वशी देवी की कृपा मिलती है जो आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करती है। इसके अलावा, यह साधना आपके व्यक्तित्व को भी सुधारती है और आपकी संतानों के लिए भी लाभदायक होती है। इससे आपकी जीवन में आनंद और खुशियां बढ़ती हैं 
        और आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं। उर्वशी साधना को करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इसे सही तरीके से कर रहे हैं और आप इस साधना का समय सामायिक रूप से अपने जीवन के अन्य कामों के साथ निर्धारित कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह साधना उन लोगों के लिए है जो इसे सही तरीके से करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार होते हैं और अपनी साधना के दौरान सभी निर्देशों का पालन करते हैं।

उर्वशी साधना सम्पूर्ण  विधि (Urvashi Sadhna  Sampurn Vidhi)-

आवश्यक चरण कौन से है जाने -


 इस साधना को करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:


 • सबसे पहले, आपको उर्वशी साधना के लिए एक शुभ मुहूर्त चुनना चाहिए। आमतौर पर, इस साधना को               अमावस्या के दिन किया जाता है।
 • फिर आपको उर्वशी देवी की मूर्ति को सजाना चाहिए। आप एक प्रतिरूप या चित्र भी उपयोग कर सकते हैं।
 • अब आपको उर्वशी स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इस स्तोत्र को आप इंटरनेट पर भी खोज सकते हैं। स्तोत्र को       पाठ करने के बाद, आपको उर्वशी देवी की आराधना करनी चाहिए। इसके लिए, आप उर्वशी मंत्र का जाप कर           सकते हैं। 
 • अगले चरण में, आपको उर्वशी साधना के दौरान अपने विचारों को शुद्ध करने की आवश्यकता होती है। आप एक     शुद्ध मन से उर्वशी देवी की आराधना करें जो आपको आपकी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करेगी।
 • उर्वशी साधना के अंतिम चरण में, आपको दीपक की आराधना करनी होती है। इसके लिए, आप एक दीपक           जलाएं और उर्वशी देवी की आराधना करें।
         इस साधना को नियमित रूप से करने से आपको उर्वशी देवी की कृपा मिल सकती है जो आपको अपनी इच्छाओं को पूरा करने में मदद कर सकती है। इस साधना के अन्य लाभों में शांति, संतुलन, समृद्धि और सुख शामिल हैं। ध्यान रखें कि उर्वशी साधना का उद्देश्य किसी भी अन्य व्यक्ति को अपने वश में करना नहीं है। यह साधना अपने आप को स्वस्थ रखने, अपने अंतरंग शांति बनाए रखने और अपनी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करने के लिए होती है। 
         ध्यान रखें कि साधना करने से पहले, आपको उर्वशी साधना के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने की आवश्यकता होती है। आप एक अनुभवी गुरु से संपर्क कर सकते हैं जो आपको सही मार्गदर्शन दे सकते हैं। हेलो फ्रेंड्स हमारे पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद, अगर हमारा पोस्ट आपको पसंद आ रहा है तो प्लीज कमेंट करें और साथ ही साथ हमारे ब्लॉग को Subscribe कर ले । और अगर और कुछ जानना चाहते है तो

FAQ 

Q -What is Urvashi Apsara Sadhana?

Ans - Apsara Urvashi is one of the beautiful seductive apsaras in the court of the King of Gods, The Indra. Apsaras Urvashi is not only beautiful but she is a supernatural female being capable of providing every material comfort.

Q -What are the benefits of Apsara Sadhna?

Ans -Well Apsara create illusions for your enjoyment in dream. It is just a strong hypnosis by them to relax our desires.

Q -Who is most beautiful Apsara ?

Ans -Urvashi is most beautiful Apsara 

 कमेंट करना ना भूले। थैंक यु By Diva knowledge Thank You...


हेलो फ्रेंड्स हमारे पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद, अगर हमारा पोस्ट आपको पसंद आ रहा है तो प्लीज कमेंट करें और साथ ही साथ हमारे ब्लॉग को Subscribe कर ले । और अगर और कुछ जानना चाहते है तो कमेंट करना ना भूले। थैंक यु By Diva knowledge Thank You...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads