google-site-verification: googleeb3467e6edd0a589.html Picture Story for Kids - Diva Knowledge

Everything is hear when you wish

Comments

Breaking

मंगलवार, 23 मई 2023

Picture Story for Kids

Picture Story for Kids


एक समय की बात है, एक ऐसे रंगीन दुनिया में, जिसे स्टोरीविल के नाम से जाना जाता था, वहां एक जवान और जिज्ञासु खरगोश रोजी रहती थी। रोजी के फर का रंग इतना जीवंत था कि आप कभी भी कल्पना नहीं कर सकते थे। वह हमेशा ऊर्जावान रहती थी और साहसिक यात्राओं पर जाने का बहुत प्यार करती थी।

Picture Story for Kids

Picture Story for Kids




एक सूरजमुखी दिन के सुबह, जब रोजी जल्दी उठ गई और अपने सुखद खोह से बाहर उछल पड़ी। उसने निर्णय किया कि वह चमकदार जंगल, एक जादुई स्थान, जहां ऊँचे पेड़, चमकदार नदियाँ और धारों से भरा हुआ था, का अन्वेषण करेगी। अपने झोले को अपनी पंख में रखकर, वह तैयार थी कुछ नया खोजने के लिए।

जब रोजी जंगल की गहराई में आगे बढ़ी, तो उसे एक चमकदार जलप्रपात मिला। सूरज की किरणों में पानी चमक रहा था, जो उसे नजदीक से देखने के लिए आमंत्रित कर रहा था। रोजी ध्यान से एक कीले चट्टान पर चढ़ी और चमकते हुए तालाब की सूचना में आयी हुई जलस्रोत की ओर झुकी। रोजी ने सतर्कता के साथ एक पत्थरी चट्टान के ऊपर चढ़ाई और चमकते हुए तालाब में झांकने लगी।

अपनी आश्चर्यजनक आंखों से, उसने देखा कि तालाब की किनारे पर एक छोटा सा परी परिवार खेल रहा था। उन परियों के पंखों पर इरीध्याई रंग हुए थे और वे खुशी से हँस रहे थे। रोजी की आंखें खुशी से फूल गईं, और उसने उन्हें में मेंढ़का।

रोजी ने अपने नए प्राणी मित्रों के साथ पूरा दिन बिताया, फूलों के बीच छिपकर खेलते हुए और कुमुदनद पत्तों पर नृत्य करते हुए। वे तालाब के नीचे दीप्तिमान इंद्रधनुष में पिकनिक करने तक पहुँच गए, स्वादिष्ट खाने और मुस्कान साझा करते हुए।

जब सूरज ढलने लगा, तो रोजी को अपने परी दोस्तों से विदाई लेने का समय आ गया। वह हर एक परी को गले लगाकर तंगी हुई और जल्द ही वापसी करने का वादा किया।

खुशी से भरे हृदय के साथ, रोजी अपने घर की ओर बढ़ आई। रास्ते में चलते हुए, रोजी ने रंगीन फूलों को इकट्ठा किया और एक सुंदर माला बनाई, जिससे उसे अपने जादुई दिनों को याद करने के लिए सौभाग्यपूर्ण यादें बनी।

जब रोजी अपने खोह में पहुंची, तो उसे अपने परिवार को अपनी असाधारण यात्रा के बारे में बताने के लिए बेसब्री से इंतजार था। उसने परियों, इंद्रधनुष और दोस्ती के आनंद के बारे में कहानियां साझा की।

उस दिन से आगे, रोजी के परिवार और दोस्त उसकी कहानियों का बेसब्री से इंतजार करने लगे। रोजी ने जाना कि छोटी सी प्राणियों को भी महान साहसिक अभियानों का आनंद लेने का सौभाग्य हो सकता है, और वह वादा किया कि वह अपने चारों ओर के जादुई दुनिया की जांच जारी रखेगी।

और इसी तरह, हर नए दिन के साथ, रोजी की कल्पना उड़ान भरती रही, उसे अविस्मरणीय यात्राओं पर ले जाकर, जो उसके दिल में सदैव कीमती रहेंगी।



हेलो फ्रेंड्स हमारे पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद, अगर हमारा पोस्ट आपको पसंद आ रहा है तो प्लीज कमेंट करें और साथ ही साथ हमारे ब्लॉग को Subscribe कर ले । और अगर और कुछ जानना चाहते है तो कमेंट करना ना भूले। थैंक यु By Diva knowledge Thank You...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads