google-site-verification: googleeb3467e6edd0a589.html Bedtime Stories For Kids Hindi - Diva Knowledge

Everything is hear when you wish

Comments

Breaking

मंगलवार, 6 जून 2023

Bedtime Stories For Kids Hindi

Bedtime Stories For Kids Hindi


Bedtime Stories For Kids Hindi

Bedtime Stories For Kids Hindi
Bedtime Stories For Kids Hindi


एक समय की बात है, एक छोटी सी लड़की थी जिसका नाम रिया था। रिया बहुत ही प्यारी और समझदार थी। एक दिन रिया ने अपने पिता से पूछा, "पापा, क्या आप मुझे एक कहानी सुनाएंगे?"

पिता ने मुस्कराते हुए कहा, "ज़रूर, रिया। एक बार एक बगीचे में एक छोटा सा गुब्बारा रहता था। उसका नाम मित्र था। मित्र बगीचे में रहने वाले सभी पेड़-पौधों के साथ मित्रता करता था। वह हमेशा खुश रहता था और बगीचे की सुंदरता का आनंद लेता था।"

रिया आकर्षित हो गई और पूछा, "पापा, गुब्बारा कैसे गाता है?"

पिता ने कहा, "वह बहुत ही मधुर स्वर में गाता है। उसकी आवाज़ इतनी मधुर होती है कि सभी पक्षियों और कीटों को आकर्षित कर लेती है। जब वह गाना गाता है, तो पौधों के पत्तों में झूल उठती है और पुष्पों की खुशबू बढ़ जाती है। यह बगीचे के सभी जीवों के लिए एक खास पल होता है।"

रिया बहुत खुश हो गई और बोली, "पापा, मुझे भी गाना गाना है! क्या मैं गुब्बारा के पास जा सकती हूँ?"

पिता ने हंसते हुए कहा, "ज़रूर, रिया। चलो, हम तुम्हें गुब्बारा के पास ले चलते हैं।"

रिया और उसके पिता ने बगीचे में चलना शुरू किया और गुब्बारा के पास पहुंचे। रिया ने एक गाना गाना शुरू किया और वह भी बहुत ही मधुर आवाज़ में गाती थी। धीरे-धीरे, बगीचे के सभी पेड़-पौधे गाने में जुट गए और रिया के गाने का आनंद लेने लगे।

इस तरह, रिया ने अपनी मधुरता और प्यार से गाने से सभी को प्रभावित किया और एक खास गहरी मित्रता का आयाम बगीचे में जोड़ा।

यह थी छोटी सी कहानी रिया और गुब्बारा की। इसका संदेश था कि हमें हमारे प्यारे संगठनों के साथ मित्रता और सहयोग की एहमियत को समझना चाहिए।


हेलो फ्रेंड्स हमारे पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद, अगर हमारा पोस्ट आपको पसंद आ रहा है तो प्लीज कमेंट करें और साथ ही साथ हमारे ब्लॉग को Subscribe कर ले । और अगर और कुछ जानना चाहते है तो कमेंट करना ना भूले। थैंक यु By Diva knowledge Thank You...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads