google-site-verification: googleeb3467e6edd0a589.html Kims हॉस्पिटल बिलासपुर में आग - Diva Knowledge

Everything is hear when you wish

Comments

Breaking

शनिवार, 14 सितंबर 2019

Kims हॉस्पिटल बिलासपुर में आग

Kims हॉस्पिटल बिलासपुर में आग


आज 14-9-19 को हॉस्पिटल परिसर में लगी आग


Govt में द्वारा यह नियम बनाया गया है कि हॉस्पिटल की पुरानी दवाइयां जो एक्सपाइरी हो चुकी हो या दवाइया की शीशियां इन सभी इंफेक्टेट चीजो को बाहर ले जाकर  नस्ट करना है।


मगर ये क्या यहां तो हॉस्पिटल परिसर में ही दवाइयां और एक्स-रे , MRI- Film और अन्य दस्तावेजो को खुलेआम जलाया जा रहा है और तो और इसके धुंए से पूरा हॉस्पिटल परिसर खराब हो रहा है जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते है।

मिली सूत्रों से पता चला है कि टाइम की कमी होने की वजह से हॉस्पिटल में बगल में जहाँ बाइक स्टैंड बना का रखा गया है वहां जला दिया जाता है, ये नियम के खिलाफ भी है। पर क्या करे अमीरो के सामने सरकार भी झुक जाती है कोई कुछ कहता नही है।

Govt कहती है कि इस सब चीजों को जलाने से इसलिए माना किया जाता हैं क्यों कि दवाइयों में बहुत ही ज्यादा इंफेक्टेट होती है और xray और mri फ़िल्म एक प्लास्टिक की बनी होती है जिनके जलने पर धुंआ निकलता है वो बहुत ही हानिकारक हो सकती है।

जैसा कि सभी जानते है कि kims हॉस्पिटल में गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीज भर्ती हुए रहते और उनका इलाज चलता रहता है ऐसे में दवाइयों और फ़िल्म में जलने से निकले धुंए से मरीजो को काफी नुकसान हो सकता है।


यह भी देखा गया कि इन सभी चीजो के जलने के कारण जले हुए डस्ट उड़कर  हॉस्पिटल के गेट के अंदर तक पहुच जा रहे थे और पूरा परिसर में भी फैला हुआ था । ये काफी गंभीर समस्या है कि मरीजो से काफी ज्यादा पैसा लिया जाता है और हॉस्पिटल को साफ-सुथरा भी रखा नही जाता। हॉस्पिटल की यह जिम्मेदारी बनती है कि हॉस्पिटल नीड एंड clean रहे जिससे मरीजो को अच्छा महसूस हो। क्योंकि अच्छा इलाज के साथ साथ अच्छा सफाई होना भी बेहद जरूरी है।


मोदी जी के इंडिया को साफ रखने का काम को इन हॉस्पिटल ने सर्मसार कर दिया। स्वछता अभियान का नाम खराब कर दिया। ऐसे में लोग सभी इस बात में लगे हुए है कि कैसे हर जगह को साफ सुथरा रखा जाए। और जहाँ सबसे ज्यादा साफ सफाई होनी चाहिए वही दवाइया और प्लास्टिक जैसे चीजो को खुलेआम परिसर में जलाया जा रहा है।

ध्यान रहे एक अजीब सी बात यह भी हैं की आस पास में बने फ्लैट्स जो उचे होते है वह तक धुंआ जा रहा था उसके बाद भि कोई आपत्ति नही जाता रहा था।

खैर हमारा काम है सबको बताना ताकि आगे से या बात का खयाल रखा जा सके।

Clean india




हेलो फ्रेंड्स हमारे पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद, अगर हमारा पोस्ट आपको पसंद आ रहा है तो प्लीज कमेंट करें और साथ ही साथ हमारे ब्लॉग को sabscribe कर ले । और अगर और कुछ जानना चाहते है तो कमेंट करना ना भूले। थैंक यु By Diva knowledge Thank You...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads